ललित मोदी प्रकरण को लेकर सुषमा स्वराज की ओर से दी गई सफाई पर कांग्रेस ने तीखा पलटवार करते हुए कहा है कि विदेश मंत्री ने एक अपराधी की मदद की है । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने बाकायदा प्रेस कांफ्रेंस कर सुषमा के बयान पर सिलसिलेवार ढंग से सवाल उठाए।

आनंद शर्मा ने कहा कि सुषमा की ओर से गुरुवार को संसद में दिया गया बयान उनके पूर्व के दावों से पूरी तरह उलट है। आनंद ने कहा, ‘सुषमा जी ने अपने बयान में यह नहीं बताया कि यूके सरकार ने ललित मोदी की अर्जी खारिज कर दी थी।’

कांग्रेस नेता ने सुषमा पर पद के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि ललित मोदी को ट्रैवल डॉक्युमेंट्स सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद ही मिले थे। आनंद ने सीधा हमला बोलते हुए कहा कि सुषमा स्वराज ने संसद में जो कुछ भी कहा वह बेमतलब की बातें थीं।

कांग्रेस ने सुषमा की मानवता की दलील पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘अगर विदेश मंत्री ने मानवता के आधार पर ललित मोदी की मदद की तो वह 48 घंटे के अंदर ही दुनिया भर में कैसे घूमने लगे?’ आनंद शर्मा ने कहा कि इस बारे में सुषमा स्वराज को जवाब देना ही चाहिए।गौरतलब है कि गुरुवार को ही सुषमा स्वराज ने लोकसभा में कहा कि उन्होंने IPL के पूर्व कमिश्नर की नहीं बल्कि कैंसर से पीड़ित उनकी पत्नी की मदद की थी। इस मामले में विदेश मंत्री के इस्तीफे की मांग कर रही कांग्रेस अध्यक्ष के पाले में गेंद डालते हुए उन्होंने कहा कि अगर सोनिया गांधी उनकी जगह वह होतीं तो क्या वह उस महिला को मरने के लिए छोड़ देतीं।

सुषमा की सफाई के बाद भी कांग्रेस के तेवर नरम न होने से यह संकेत मिलता है कि आने वाले दिनों में भी संसद का कामकाज सुचारू ढंग से चलना मुश्किल दिखता है।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *