Chaitra Navratri 2018 की शुरुआत 18 मार्च से हो रही है। हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र नवरात्रि से ही नए साल की शुरुआत हो जाती है। इस बार 18 मार्च से नवरात्रि की शुरुआत होगी जो 25 मार्च को अष्टमी और नवमी तिथि तक रहेगी। यानी इस बार अष्टमी और नवमी एक ही दिन 25 मार्च को होगा। साल में नवरात्रि दो बार आती है पहला चैत्र में और दूसरा शारदीय नवरात्रि।

नवरात्र में ग्रहों की दशा भी बदलती है। ऐसे कई राशियों के लिए शुभ संयोग खुलते हैं तो कुछ को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। यहां पं. सुशांत महाराज बता रहे हैं कि किन राशियों पर देवी मां कृपा बरसाएंगी। चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 18 मार्च से हो रही है। हिंदू पंचांग के अनुसार चैत्र नवरात्रि से ही नए साल की शुरुआत हो जाती है। 25 मार्च को अष्टमी और नवमी तिथि तक नवरात्रि रहेगी।

ये भी पढ़ें : नवरात्री विशेष: व्रत में क्या खाएं जिससे समय-समय पर ऊर्जा मिलती रहे…………

मेष- धन की प्राप्ति होगी। कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। संतान की सफलता से मन हर्षित रहेगा। किसी बड़े कार्यक्रम में सम्मानित हो सकते हैं।

सिंह- स्वास्थ्य में सुधार। यश तथा प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। किसी समारोह में सम्मानित हो सकते हैं। सरकारी कार्य बनेंगे।

कन्या- राजनीतिज्ञों से लाभ की प्राप्ति। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति। धन का आगमन।

तुला- धन की प्राप्ति। यश तथा प्रतिष्ठा में वृद्धि। ससुराल से लाभ की प्राप्ति। कोई बिगड़ा कार्य बनेगा। शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति होगी।

धनु- शिक्षा तथा प्रतियोगिता में सफलता की प्राप्ति। कोई नया कार्य बनेगा। धन की प्राप्ति होगी।
मकर- राजनीति में सफलता की प्राप्ति। धन का आगमन। कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। ससुराल से लाभ के योग।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *