फिल्मकार दिबाकर बनर्जी और आनंद पटवर्धन समेत 10 फिल्मी हस्तियों द्वारा नेशनल अवॉर्ड वापस करने को लेकर लोगों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। फिल्मी हस्तियां भी इन फिल्मकारों के विरोध में आ गई हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन, मशहूर फिल्म मेकर मधुर भंडारकर ने और एक्टर अनुपम खेर ने अवार्ड लौटान को उसका अपमान करना बताया है।

 

2

 

गौरतलब है कि कई फिल्मी हस्तियों ने एफटीआईआई छात्रों के साथ एकजुटता दिखाते हुए और देश में बढ़ती असहिष्णुता के खिलाफ अपने राष्ट्रीय पुरस्कार लौटाए हैं। जिसको लेकर विद्या बालन ने कहा है कि ‘यह सम्मान राष्ट्र द्वारा दिया गया, सरकार द्वारा नहीं। इसलिए मैं इसे लौटाना नहीं चाहतीं।’ विद्या को साल 2012 में द डर्टी पिक्चरज् में अपने रोल के लिए बेस्ट एक्ट्रेस के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था.

अपनी फिल्म “पेज 3”, “चांदनी बार” के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके मशहूर फिल्मकार मधुर भंडारकर ने अवॉर्ड लौटाने का विरोध करते हुए अपने टि्वटर पर लिखा है कि “अवॉर्ड लौटाना न केवल उस अवॉर्ड का अपमान करना है बल्कि उन एक्टर्स, टेक्निशियन, ऑडियन्स, जूरी मेंबर और राष्ट्रपति का अपमान करना है।”

इसके अलावा अभिनेता अनुपम खेर ने इसका विरोध कर लिखा है कि “इस अवॉर्ड वापसी गैंग ने सरकार का अपमान करने के साथ-साथ, जूरी और ऑडियन्स का भी अपमान किया है जो उनकी फिल्में देखते हैं।”

 

Source-patrika.com

 

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *