बॉलिवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर अक्षय कुमार का भारतीय सेना और जवानों के प्रति लगाव और जवानों की मदद के बारे में हर कोई जानता हैं। अक्षय कुमार समय समय पर भारतीय सेना के शहीद जवानों के परिवार वालो की आर्थिक मदद करते रहते हैं।

अक्षय ने हाल ही में सुकमा में शहीद जवानों के परिवारों को 1.08 करोड़ रुपये दान करके, उनके प्रति समर्पण का एक नया उदाहरण पेश किया है। ये सभी सीआरपीएफ के वे 12 जवान हैं, जो 11 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में शहीद हो गए थे।

आईपीएस अधिकारी अमित लोढा का कहना है कि अक्षय कुमार लगातार उनके संपर्क में थे, लोढा जैसलमेर नॉर्थ सेक्टर के डीआईजी हैं। अक्षय कुमार ने खुद इन जवानों की जानकारी मांगी और फिर हर शहीद जवान के परिवार को 9 लाख रुपये देने की इच्छा जताई।

डीआईजी अमित लोढ़ा अक्षय कुमार की इस मदद से बहुत खुश हैं। अमित लोढ़ा ने बताया कि अक्षय खुद मेरे संपर्क में थे और इस दुर्घटना के बारे में लगातार जानकारी ले रहे थे। सीआरपीएफ ने उनके इस योगदान के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

इससे पहले भी कर चुके है सहायता –

आपको बताते चलें कि अक्षय कुमार इससे पहले भी शहीद जवानों के परिवार वालों की मदद के लिए आगे आते रहे हैं। असम में उल्फा उग्रवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए जैसलमेर के नरपतसिंह राठौड़ के परिवार की मदद के लिए अक्षय ने शहीद के परिवार के लिए 9 लाख की आर्थिक मदद भेजी थी।

अक्षय ने ना केवल आर्थिक मदद की थी, बल्कि शहीद की पत्नी से फोन पर बात कर उन्हें हरसंभव मदद का भरोसा भी दिया था। अक्षय कुमार के इस कदम के बाद नरपतसिंह के परिवार ने तहे दिल से उनका शुक्रिया अदा किया था।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *