नाना पाटेकर से प्रेरित होकर अक्षय कुमार ने मदद के लिए कदम बढ़ाया महाराष्ट्र के सूखे प्रभावित इलाकों में आत्महत्या कर रहे किसानों की ओर। अक्षय कुमार ने 180 ऐसे किसानों के परिवार की मदद की जिन्होंने सूखे की वजह से आत्महत्या कर ली और इनके बीच अक्षय ने 90 लाख रुपये बांटे।

अक्षय कुमार खुद वहां मौजूद नहीं थे मगर उनकी ऑफिस के कर्मचारी मराठवाड़ा के बीड ज़िले में 30 विधवाओं को 50000-50000 के चेक दिए। इस इवेंट का आयोजन किया था इंस्पेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस विश्वास नागरे पाटिल ने जो इस समय महाराष्ट्र के औरंगाबाद ज़िले में कार्यरत हैं।

इस मौक़े पर विश्वास नागरे पाटिल ने कहा कि “अक्षय ने मुझे अपनी एक फ़िल्म के प्रीमियर पर बुलाया था। मैंने उसे मराठवाड़ा के किसानों के हालात के बारे में बताया। मैंने अक्षय को नाना पाटेकर और मकरण अनासपुरे का वीडियो दिखाया जिसमें वो किसानों की मदद कर रहे हैं तभी अक्षय ने इनकी मदद करने की इच्छा जताई, साथ ही कहा कि वो ये मदद ख़ामोशी से करना चाहते हैं।”

अक्षय से पहले नाना पाटेकर और मकरण अनासपुरे मराठवाड़ा और विदर्भ के अलावा महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में किसानों की करीब 300 विधवाओं तक पहुंचकर उनकी मदद कर चुके हैं और आगे भी कर रहे हैं।

नाना पाटेकर ने इस बारे में बात करते हुए कहा था कि “मैं घर में बैठकर किसानों को इस तरह मरते हुए नहीं देख सकता। आगे और लोग सामने आएंगे।” और ऐसा ही हुआ जब नाना को देख अक्षय ने भी किसानों की मदद के लिए कदम बढ़ाया।

Comments

comments


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *