अगर आपका भारतीय स्टेट बैंक में खाता है, तो हो जाये सतर्क ! क्योंकि 30 सितंबर के बाद आपके चेक, एटीएम हो जाएंगे बेकार!


अगर आपका भारतीय स्टेट बैंक के 5 पूर्व सहयोगी बैंकों जैसे कि स्टेट बैंक ऑफ पटियाला में खाता है तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है। भारतीय स्टेट बैंक ने 5 पूर्व सहयोगी बैंकों और भारतीय महिला बैंक के ग्राहकों से आवेदन किया है कि वह तुरंत प्रभाव से नई चेक बुक के लिए आवेदन करें क्योंकि 30 सितंबर के बाद पुराने बैंक के चेक मान्य नहीं होंगे और वह बेकार हो जाएंगे।

30 सितंबर के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) अपने सभी मैग्नेटिक स्ट्रिप बेस्ड एटीएम कार्ड को ब्लॉक कर देगा। जिनके पास मैगस्ट्रिप (मैग्नेटिक) डेबिट कार्ड्स हैं वे एसबीआई ब्रांच में जाकर फ्री में इस कार्ड को ईवीएम चिप डेबिट कार्ड से बदलवा लें। – इसी से जुड़े एक अन्य मैसेज में कहा जा रहा है कि आरबीआई ने देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के एटीएम कार्ड को 30 सितंबर के बाद ब्लॉक करने का आदेश दिया है।

बैंक बिना किसी फीस के इस कार्ड को बदलकर अकाउंट होल्डर्स को नया ईवीएम चिप डेबिट कार्ड दे देगा।भारतीय स्टेट बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि यदि उन्होंने अभी तक SBI की नई चेक बुक के लिए आवेदन नहीं किया है तो तुरंत करें, क्योंकि पुरानी चेक बुक और IFS कोड 30 सितंबर के बाद अमान्य हो जाएंगें अर्थात वैध्य नहीं होंगे।

स्टेट बैंक ने ग्राहकों से आवेदन किया है कि नई चेक बुक के लिए इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, ए.टी.एम. में जाकर तुरंत आवेदन करें। बता दें कि 1 अप्रैल 2017 से भारतीय स्टेट बैंक में स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर और भारतीय महिला बैंक का विलय हो चुका है

 


Related posts

Leave a Comment